ऑनलाइन पूछे जाने वाले प्रश्न व्यापार







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ऑनलाइन पूछे जाने वाले प्रश्न व्यापार 7 पूछे जाने वाले प्रश्न लोग ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में पूछने 1. ऑनलाइन बिक्री और पारंपरिक बिक्री के बीच कानूनी क्या अंतर है? अनुबंध के गठन की बुनियादी आम कानून - इतने पर प्रस्ताव, स्वीकृति, और - किसी भी अन्य बिक्री के लिए उसी तरह के रूप में ऑनलाइन बिक्री के लिए लागू होते हैं। व्यक्तियों के लिए ऑनलाइन बिक्री (उदाहरण के लिए, बिक्री टेलीफोन पर किए गए, दूरी बेचने के किसी भी रूप को कवर करता है) उपभोक्ता संरक्षण (दूरी बेचना) विनियम द्वारा कवर कर रहे हैं। ये आप आवश्यक जानकारी युक्त (माल के अपने नाम, विवरण, और इतने पर) और आदेश को रद्द करने का अधिकार के उपभोक्ता बताए (मेल या ईमेल के द्वारा) ग्राहक के लिए किसी भी आदेश की लिखित पुष्टि भेजने के लिए आवश्यकता होती है। उपभोक्ता संरक्षण (दूरी बेचना) विनियम हालांकि ई-कॉमर्स के विनियम 2002 व्यापार की बिक्री के लिए व्यापार को नियंत्रित करने, अन्य व्यवसायों के लिए बिक्री को कवर नहीं है। इन नियमों को आप एक ही जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होती है, लेकिन व्यापार ग्राहकों को किसी भी ठेके को रद्द करने के लिए एक स्वचालित अधिकार शामिल नहीं है। आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेच रहे हैं अनुबंध और लेन-देन होते हैं जहां, यह स्पष्ट नहीं हो सकता है। कुछ देशों में, स्थानीय कानूनों अनुबंध अंग्रेजी कानून से नियंत्रित होता है कि अपने नियमों और शर्तों को विशेष रूप से राज्य भले ही लागू होगी। उदाहरण के लिए, अन्य यूरोपीय संघ के देशों में उपभोक्ताओं को अपने स्थानीय उपभोक्ता संरक्षण कानून द्वारा संरक्षित हैं, और उनके स्थानीय अदालतों में कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। आप (उदाहरण के लिए वहाँ एक कार्यालय) एक विदेशी देश में एक उपस्थिति है, तो लेन-देन भी स्थानीय विनियमन और कराधान के अधीन हो सकता है। तुम भी आप अपने ग्राहक है, जो पता नहीं है जब समस्याओं में चला सकते हैं। उदाहरण के लिए, नाबालिगों को बेच (देश और क्या आप बेच रहे हैं पर निर्भर करता है) अवैध रूप से हो, और नाबालिगों के साथ अनुबंध आमतौर पर अप्रवर्तनीय हैं सकता है। 2. क्या जानकारी मैं कब और कैसे, प्रदान करने की जरूरत है? व्यक्तिगत उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बेचने जब आप वे खरीद से पहले की पेशकश की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने, और प्रसव से पहले या साथ विवरण की (ईमेल द्वारा भेजा जा सकता है), जो लिखित पुष्टि (या किसी भी सेवा की आपूर्ति के दौरान) चाहिए। मोटे तौर पर, आवश्यक जानकारी आपके विवरण, माल (या सेवाओं) की एक विवरण रद्द करने का अधिकार के बारे में, वितरण और भुगतान की व्यवस्था है, और जानकारी भी शामिल है। आप पहले से ही नहीं है, तो नए उपभोक्ता अधिकार निर्देश के तहत, अगर आप भी किसी भी अनुबंध की अवधि के बारे में जानकारी शामिल करने की जरूरत है, किसी भी देय हो सकता है कि जमा और किसी भी रिटर्न की लागत के लिए ग्राहक की जिम्मेदारी सहित कुल लागत। इन उपभोक्ता केंद्रित नियमों अन्य व्यवसायों के लिए बिक्री को कवर नहीं करते हैं, ई-कॉमर्स विनियम 2002 व्यापार की बिक्री के लिए व्यापार को नियंत्रित। इन नियमों को आप एक ही जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होती है, लेकिन व्यापार ग्राहकों को किसी भी ठेके को रद्द करने के लिए एक स्वचालित अधिकार शामिल नहीं है। 3. ग्राहकों खरीद ऑनलाइन कर दिया रद्द कर सकते हैं? व्यक्तिगत उपभोक्ताओं को एक निर्धारित समय के भीतर खरीद को रद्द करने का अधिकार है - इस (उत्पादों के लिए) डिलीवरी की तारीख से सात दिन से बढ़ जाती है नया उपभोक्ता अधिकार निर्देश के तहत जून 2014 से, या (सेवाओं के लिए) अनुबंध तिथि से 14 दिनों के कैलेंडर के लिए और एक मॉडल रद्द प्रपत्र ग्राहकों को प्रदान करने की आवश्यकता होगी। आप सही जानकारी प्रदान करने के लिए असफल हो, तो रद्द करने की अवधि स्वचालित रूप से एक वर्ष के लिए बढ़ा दिया है। रिफंड भी 14 कैलेंडर दिनों के भीतर दी जानी चाहिए। आप, उदाहरण के लिए, अन्यथा अनुकूलित या खराब होने वाला माल की बिक्री से सहमत हैं कि जब तक उपभोक्ताओं को रद्द करने के लिए एक स्वचालित अधिकार नहीं है जहां कुछ अपवाद भी हैं। उपभोक्ता संविदा विनियम डिजिटल सामग्री की खरीद कि 2013 उपभोक्ताओं (जैसे फिल्मों, संगीत, कंप्यूटर गेम, क्षुधा आदि) के तहत उनके मन बदलने के लिए और वे पहले से ही सामग्री को डाउनलोड करने के लिए शुरू कर दिया है जब तक कि एक पूर्ण वापसी प्राप्त करने के हकदार हैं (और वे अधिसूचित किया गया है और ) डाउनलोड शुरू कर दिया है कि स्वीकार किया है। अनुबंध में सहमति नहीं कॉर्पोरेट ग्राहकों को रद्द करने के लिए कोई विशेष अधिकार है। 4. कैसे मैं ई-कॉमर्स लेन-देन मेरी नियम और शर्तों से कवर कर रहे हैं कि सुनिश्चित कर सकते हैं? आप एक आदेश (इस 'समावेश' के रूप में जाना जाता है) को स्वीकार करने से पहले अपने नियम और शर्तों से सहमत करने के लिए ग्राहक की जरूरत है। बस एक अच्छा समाधान नहीं है कहीं न कहीं अपनी वेबसाइट पर अपने नियमों और शर्तों को छुपा; इसके बजाय, ग्राहक शर्तों के पूरा नोटिस किया है कि यह सुनिश्चित करना है और स्पष्ट रूप से (वे पढ़ सकते हैं और उन्हें करने के लिए सहमत हो गए हैं कि इस बात की पुष्टि करने के लिए एक बॉक्स बजाते द्वारा, उदाहरण के लिए) इससे सहमत हैं। इंटरनेट और ईमेल का उपयोग करते समय 5. कैसे एक अनुबंध पर अस्तित्व में आया है? हमेशा की तरह - एक प्रस्ताव बनाया है और स्वीकार किए जाते हैं, और जो कुछ भी पहले से सहमत संविदात्मक समझौते का हिस्सा है की गई है। आम नुकसान में शामिल हैं: लापरवाही से बाद में संविदात्मक निहितार्थ है कि ईमेल संदेश भेज रहा है। बाद में ऐसा करने के लिए यह चाह आपके बिना अनुबंध समझौतों का हिस्सा है कि अपनी वेबसाइट पर जानकारी का प्रकाशन। संविदात्मक दायित्वों की अनुमति के गरीब वेबसाइट डिजाइन क्या आप चाहते हैं शर्तों द्वारा कवर नहीं कर रहे हैं, या अनुबंध करने के लिए उन्हें बधाई देने के बिना बनाया जाना है। मेरी वेबसाइट गलत जानकारी (जैसे मूल्य) शामिल है या स्टॉक से बाहर हैं जो सामान उपलब्ध कराता है, तो 6. क्या होता है? अपनी वेबसाइट में यह ग्राहकों के लिए एक प्रस्ताव में आता है कि इस प्रकार से डिजाइन और ग्राहक यह स्वीकार करता है, तो आप विज्ञापित मूल्य पर आपूर्ति करने के लिए अनुबंधात्मक प्रतिबद्ध हो सकता है। कंपनियां खुद £ 2.99 के बजाय £ 299 के बाद एक टाइपिंग त्रुटि के लिए माल बेचने को खोजने के लिए यह उदाहरण के लिए, ज्ञात किया गया है। क्या आप की आपूर्ति नहीं कर सकते हैं, जो माल बेचने के लिए सहमत इसी प्रकार, यदि आप ग्राहक को अनुबंधात्मक जिम्मेदार हो सकता है। एक सुरक्षित समाधान के लिए अपनी वेबसाइट केवल (ग्राहक आप से खरीदने पर विचार करने के लिए और अपने स्वयं के 'पेशकश' के लिए जगह के लिए एक निमंत्रण यानी) एक 'इलाज के लिए निमंत्रण' का गठन किया है कि यह सुनिश्चित करने के लिए है। अपनी वेबसाइट में गलत जानकारी है, तो आप तो खरीदने के लिए ग्राहक के प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए नहीं का अवसर होगा। 7. मैं ऑनलाइन खरीद सकते हैं और मैं अपने आप को कैसे की रक्षा कर सकते हैं जब की संभावना है क्या समस्या है? क्या आप शर्तों और नियमों को लागू क्या, के साथ काम कर रहे हैं, जो नहीं जानता कि अगर व्यावहारिक और कानूनी समस्याओं का हो सकता है, और जो अधिकार क्षेत्र में किसी भी कानूनी विवादों को कवर किया जाएगा। छोटे खरीद के लिए, निजी क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान व्यावहारिक संरक्षण का एक उचित डिग्री प्रदान करता है। बड़े लेन-देन के लिए, आप सामान्य गैर इलेक्ट्रॉनिक खरीद के लिए होगा के रूप में अपने सप्लायर शोध में एक छोटे से समय का निवेश है और आप स्पष्ट है कि आप इस बात से सहमत सब कुछ के अभिलेखों में लिखा है कि सुनिश्चित करें। समस्याओं को हल करने के लिए विशेष रूप से कठिन और महंगा हो सकता है के रूप में विदेशी आपूर्तिकर्ताओं के साथ लेन-देन सबसे देखभाल की आवश्यकता हो सकती है।